बिहार में कानून व्यवस्था ध्वस्त और शिक्षा व्यवस्था पस्त : विजय सिन्हा

पटना(न्यूज क्राइम 24): बिहार विधानमंडल में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त और शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह पस्त हो गई है। उन्होंने यह भी कहा कि लालू प्रसाद जातीय नरसंहार करवाकर सत्ता में बने रहे और जब नीतीश कुमार का उनका साथ मिला तो ये जातीय उन्माद फैलाकर सत्ता में बना रहना चाहते हैं।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम में लोगों की समस्या सुनने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री सिन्हा ने जातीय जनगणना से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जातीय गणना के साथ भाजपा शुरू से खड़ी है। भाजपा जब सरकार में थी तभी इसकी मंजूरी दी गई, लेकिन आज इसके नाम पर सरकार जातीय उन्माद फैलाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि जब पूरे मामले की अदालत समीक्षा कर रही है तो इन्हे बेचैनी क्यों हो रही है? उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति करने, स्कूल के भवन निर्माण कराने से इन्हे कौन रोका है। स्कूल में तो सभी जाति के लोग पढ़ते हैं।

उन्होंने लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि जो आज तक अपने परिवार को छोड़कर अपनी जाति के लोगों तक का कल्याण नहीं कर सके वे अन्य जातियों की क्या बात करेंगे।

Advertisements

श्री सिन्हा ने कहा कि अब सत्ता से जाने के समय यह राज्य में झंझट खड़ा कराना चाहते हैं। उन्होंने शिक्षको के आंदोलन पर सरकार की चेतावनी से जुड़े प्रश्नों पर कहा कि सरकार यहां आपातकाल की स्थिति पैदा कर दी है। कोई संगठन न आंदोलन कर सकता है और नहीं कोई सड़कों पर उतर सकता है अगर कोई पत्रकार सरकार के खिलाफ बोलेगा तो उसे जेल में डाल दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा शिक्षकों के साथ प्रारंभ से खड़ी है। उन्होंने 10-15 साल से कार्य कर रहे नियोजित शिक्षकों से परीक्षा लेने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पढ़ाना और चीज है और परीक्षा देना और चीज है। उन्होंने कहा कि अगर ये शिक्षक योग्य नहीं थे तो अब तक पढ़ा कैसे रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग को कैसे कलंकित किए है यह सभी लोग जानते हैं। बीपीएससी का नाम पर भाई भतीजावाद दोहन शोषण और दमन के प्रक्रिया को बंद करें उन्होंने कहा कि भाजपा चाहता है कि यहां शैक्षणिक वातावरण बने और इस ज्ञान की धरती को पुराने समय की तरह सम्मान मिले। यही कारण है कि भाजपा शिक्षकों के साथ खड़ी है।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी