फुलकाहा पुलिस का अमानवीय चेहरा, स्कूल के प्रधानाध्यापक को थाना लाकर की गई निर्ममतापूर्वक पिटाई

अररिया, रंजीत ठाकुर।  फुलकाहा थाना पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। जहां बीती शनिवार की शाम सोनापुर उत्क्रमित माध्यमिक सह उत्क्रमित उच्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं फुलकाहा वार्ड संख्या पांच निवासी 52 वर्षीय संजय कुमार पिता बिंदेश्वरी प्रसाद साहा को फुलकाहा बाजार से थाना लाकर बुरी तरह पिटाई की। लाठी डंडे के साथ की गई प्रधानाध्यापक के साथ पिटाई से उसके शरीर में गहरे जख्म के निशान बन गए हैं।जिसको लेकर पीड़ित हेडमास्टर ने फारबिसगंज एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा से मुलाकात कर उन्हें आवेदन सौंप दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आवेदन की प्रतिलिपि डीएम, एसपी समेत डीईओ को भी दिया है। पीड़ित हेडमास्टर संजय कुमार साहा का इलाज नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया।

फारबिसगंज एसडीपीओ को दिए गए आवेदन में पीड़ित हेडमास्टर संजय कुमार ने बताया कि वह उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय सोनापुर में प्रधानाध्यापक के पद पर है। बीते शनिवार छह अप्रैल के शाम छह बजे स्कूल से वापसी के क्रम में फुलकाहा चौक के समीप सड़क के किनारे बाइक खड़ी कर सब्जी की खरीदारी कर रहा था। इसी क्रम में दो सादे लिबास में आए व्यक्ति उनकी मोटरसाइकिल को लेकर जाने लगा। जिसे दौड़कर उन्होंने पकड़ा और मोटरसाइकिल ले जाने को लेकर पूछताछ की तो एक व्यक्ति कालर पकड़ कर गाली गलौज करते हुए मारपीट कर बाजार से थाना लेकर चला गया। अपने आवेदन में उन्होंने बताया कि थाना लाने वाला सादे लिबास वाला वह व्यक्ति फुलकाहा थाना में पदस्थापित एएसआई राजीव रंजन मल्ल है।

Advertisements

जिन्होंने थाने में एक कमरे में नीचे फर्श पर बिठाकर लात घुस्सा के साथ लाठी डंडा से उनके उपर प्रहार किया। जिससे उनके शरीर में कई जख्म बन गए। सूचना के बाद पीड़ित मास्टर के बड़े भाई सुजीत कुमार साहा थाना पहुंचकर उन्हें छुड़ाया और फिर नरपतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया। उन्होंने बताया कि पुलिसिया पिटाई से उनके शरीर में काफी कष्ट है और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी उनकी ड्यूटी लगी है। घटना के बाद मानसिक रूप से वे पीड़ित है और पुलिसिया व्यवहार के कारण सामाजिक छवि भी उनकी धूमिल हुई है। इस संदर्भ में फारबिसगंज एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने बताया पीड़ित के द्वारा आवेदन मिलने की बात कही और कहा कि जांच कर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

हिन्दी साहित्य सम्मेलन पटना के महाधिवेशन में वैशाली के चार साहित्यकार होंगे सम्मानित

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन