इम्युनिटी पावर बढ़ाने वाले तिलकुट बन गया

पटनासिटी(न्यूज क्राइम 24): इलाके के दुकानदारो ने मकर संक्रांति के मौके पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए इम्यूनिटी पावर बढ़ाने वाले तिलकुट बना कर ग्राहको को अपनी ओर आकर्षित किया है। कोरोना के खौफ को लेकर लोगो की पहली पसंद इम्युनिटी पावर बढ़ाने वाले तिलकुट बन गया है।

इसको लेकर इम्युनिटी पावर बढ़ाने वाला सामग्री युक्त तिलकुट की डिमांड बढ़ गई है। हालांकि की पटना सिटी में मशहूर दुकान से पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार के मुख्य मंत्री नितीश कुमार, स्थानीय विधायक नन्द किशोर यादव ,केन्दीय मंत्री राम कृपाल यादव समेत कई नामचीन लोग पटना सिटी के मशहूर दूकान से तिलकुट ले जाते है,पर इस वार इम्युनिटी पावर बढ़ाने वाला खस्ता तिलकुट ने पटना सिटी के तिलकुट बाजार को और मशहूर कर दिया है !

पौराणिक मान्यताओ के अनुसार मकर संक्रांति के दिन दही-चुडा के साथ तिल और गुड़ से बना तिलकुट खाना शुभ मानते है। तिलकूट के व्यवसाइयों ने इम्युनिटी पावर बढ़ाने वाला तिलकुट बनाकर अपनी अलग पहचान बना ली है।

Advertisements

तिलकुट दुकनदार ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए केशर लॉग ,शोठ, बड़ी इलायची समेत कई सामग्री का मिश्रण कर तिकुट तैयार किया गया है ,जो खस्ता है, स्वाद के साथ- साथ लोगो के इम्युनिटी पावर बढ़ाएगी और कोरोना महामारी में दवा के रूप में बचाव का काम करेगी।

चिकित्सक भी इस तरह के तिलकुट खाने से कोराेना महामारी से बचाव किए जाने की बात कह रहे है। ग्राहक भी इम्युनिटी बढ़ाने वाले तिलकुट को खरीद कर दूर-दूर के परिवार में संदेश के रूप में भेज रहे है।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी