भ्रष्टाचार-सीमा सड़क में बने ब्रिज से कुछ वर्षों में ही बाहर निकलने लगा लोहे का रॉड, यातायात में लोगों को हो रही है परेशानी

अररिया(रंजीत ठाकुर): नरपतगंज प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्र बसमतिया बाजार से घूरना जाने वाली सीमा सड़क में हरिपुर गांव के समीप सुरसर नदी में कुछ वर्ष पूर्व बने ब्रिज से लोहे का रॉड बाहर निकलने लगा है। बताते चलें कि करोड़ों की लागत से सुरसर नदी में ब्रिज का निर्माण किया गया है, जो जर्जर स्थिति में हो गया है यहां तक कि कई स्थानों पर सड़क से गिट्टी भी उड़ने लगा है। जबकि इसी सड़क से प्रत्येक दिन सैकड़ों वाहन चलती है, जिसमें खासकर पदाधिकारियों में सशस्त्र सीमा बल एवं पुलिस की वाहन सीमा सुरक्षा को लेकर हमेशा चलती रहती है।

परंतु किसी ने इस सड़क के तरफ ध्यान नहीं दिया है। स्थानीय लोग बताते हैं निर्माण कंपनी सड़क का निर्माण तो कर दिया परंतु सड़क का रखरखाव के तरफ जरा भी ध्यान नहीं है। सड़क निर्माण विभाग के पदाधिकारियों का भी इसी सड़क से जाना आना होता है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि भ्रष्टाचार चरम पर है। सरकार को सीमा सड़क बनाने का मुख्य उद्देश्य यह की सड़क से सीमा की सुरक्षा किया जाए।

जिस सड़क से सीमा की सुरक्षा किया जाना है उस सड़क में बबुआन और बसमतिया तथा घूरना के समीप जर्जर हो जाना और मरम्मत नहीं किया जाना भ्रष्टाचार को दर्शाता है। वहीं सीमा सड़क किनारे अतिक्रमणकारियों के द्वारा अतिक्रमण जोरों पर चल रहा है जिस पर विभाग का कोई नजर नहीं है। समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो इससे भी बड़ी स्थिति उत्पन्न हो सकता है।

Advertisements

क्या कहते हैं बबुआन पंचायत के सरपंच लोचन कामैत-
इस बाबत श्री कामैत ने कहा कि भ्रष्टाचार चरम पर है। सड़क निर्माण कंपनी के द्वारा रखरखाव का कार्य समय पर नहीं किया जा रहा है, जिससे सड़क जर्जर स्थिति में हो गया है। जबकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह सड़क बहुत ही महत्वपूर्ण सड़क है।

क्या कहते हैं समाजसेवी अरुण कुमार सिंह:-

इस बाबत श्री सिंह ने कहा सड़क निर्माण कंपनी एवं पदाधिकारी के मिलीभगत से सड़क में रखरखाव की कार्य समय पर नहीं किया जाता है जिससे जगह-जगह सड़क उखाड़ने लगा है। इसका जिम्मेदार पदाधिकारी हैं।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी