“विश्व रक्तदाता दिवस” के अवसर पर 56वीं वाहिनी में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

अररिया(रंजीत ठाकुर): बताते चलें कि आज दिनांक 14.06.2023 को “विश्व रक्तदाता दिवस” के अवसर पर श्री सुरेन्द्र विक्रम, कमांडेंट, 56वीं वाहिनी के निर्देशन में वाहिनी मुख्यालय में शपथ ग्रहण कार्यक्रम एवं रक्तदान शिविर चलाया गया। रक्तदान शिविर में ब्लड बैंक, जिला अस्पताल, अररिया के चिकित्सक एवं कार्मिकों और वाहिनी के चिकित्सक के द्वारा पूर्व चिकित्सकीय परीक्षण के उपरांत उपस्थित कार्मिकों का रक्तदान लिया गया ।

इस अवसर पर रक्तदान हेतु शपथ ग्रहण के उपरांत उपस्थित समस्त कार्मिकों को संबोधित करते हुए 56वीं वाहिनी के कमांडेंट श्री सुरेन्द्र विक्रम ने रक्तदान के विशेष महत्व को बताते हुए कहा कि कहा कि रक्तदान महादान है, और आपके रक्तदान से किसी जरूरतमंद को समय पर जीवन रक्षा मिलती है, और रक्तदान करने से किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर उन्होंने समस्त कार्मिकों से अपील किया कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान शिविर में शामिल होकर रक्तदान करें और अन्य साथियों को भी रक्तदान हेतु प्रेरित करें ।

Advertisements

रक्तदान शिविर में 56वीं वाहिनी के कमांडेन्ट श्री सुरेन्द्र विक्रम, उप कमांडेंट श्री दीपक साही, श्री पूर्णेदु प्रभाकर, सहायक कमांडेंट दीपक कुमार, डॉ. लीला कुमारी, 56वीं वहिनी के कार्मिक शामिल हुए तथा रक्तदान किया।

Related posts

हिन्दी साहित्य सम्मेलन पटना के महाधिवेशन में वैशाली के चार साहित्यकार होंगे सम्मानित

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन