वाजपेयी सरकार ने झारखंड बनाया, सोरेन, और लालू प्रसाद की पार्टी ने इसे लूटा : सम्राट चौधरी

गिरिडीह / पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गिरिडीह में भाजपा की परिवर्तन यात्रा महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस झारखंड राज्य का गठन अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने कराया था, उसे हेमंत सोरेन, लालू प्रसाद और राहुल गाँधी मिल कर लूट रहे हैं।

उन्होंने राज्य में भाजपा सरकार बनाने की अपील की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही इस राज्य को घुसपैठ, पेपर लीक, बेरोजगारी और जंगलों की लूट से बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही पेपर लीक के तमाम मामलों में सख्त कार्रवाई होगी।

श्री चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद उस समय मुख्यमंत्री थे जब झारखंड बिहार का हिस्सा था। उन्होंने राज्य की सम्पदा ही नहीं, पशुओं का चारा तक लूटा। बाद में झामुमो की सरकार में शामिल राजद झारखंड की बर्बादी और लूट का साझेदार बना रहा।

Advertisements

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन और लालू प्रसाद ने झारखंड को आदिवासी जनकल्याण की जगह इसे घुसपैठिया कल्याण वाला राज्य बना दिया।

श्री चौधरी ने हेमंत सोरेन सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और कहा कि इन्होंने प्रतिवर्ष पांच लाख नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया। युवाओं को नौकरी देने की जगह इन्होंने ऐसा नियम लागू किया कि दौड़ लगाते-लगाते युवाओं की मौत हो रही है।

श्री चौधरी ने कहा कि झारखंड में प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लगातार लीक हो रहे हैं। युवाओं को बर्बाद किया जा रहा है। एकेडमिककाउंसिल, जूनियर इंजीनियर, लैब असिस्टेंट, नगरपालिका, ग्रेजुएट लेवल कीनौकरी और जेपीएससी के पेपर लीक हुए। सच तो यह है कि यहां पैसा लेकर पेपर बांटे जा रहे हैं।

Related posts

एशियन महिला हॉकी प्रतियोगिता का ‘‘ट्रॉफी गौरव यात्रा’’ का शुभारंभ

28 नवम्बर को गांधी मैदान पटना में होगी ऐतिहासिक रैली : राजू तिवारी

अपराध की योजना बनाते 9 अपराधी गिरफ्तार, कई हथियार और चोरी के बाइक के साथ 7 मोबाइल फोन बरामद!