बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ाया गया, छूट का दायरा भी बढ़ा देखिये यहां!

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): बिहार में लॉकडाउन अब 8 जून तक बढ़ा दिया गया है. वही राज्य सरकार ने अब छूट का दायरा भी बढ़ा दिया है. बिहार में अब लॉकडाउन के बीच अनलॉक की प्रक्रिया नजर आएगी. सुबह 6:00 बजे से 2:00 बजे तक के आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी. ज्ञात हो कि आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक थी. बैठक में लॉकडाउन को एक हफ्ते तक के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. हालांकि राज्य सरकार ने कई तरह की छूट देने का निर्णय लिया है. लॉकडाउन को 8 जून तक के लिए बढ़ाया गया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

सरकारी कार्यालयों में फिलहाल 25 फ़ीसदी कर्मियों के साथ कामकाज शुरू होगा। परिवहन के मामले में फिलहाल शक्ति जारी रहेगी लेकिन कारोबार के दायरे में अब लोगों को ज्यादा छूट मिल पाएगी.

Advertisements

कोविड-19 सेंटर पर जनप्रतिनिधियों को जाने की इजाजत नहीं होगी सभी लोगों को मास्क पहने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया है.

हालांकि शिक्षण संस्थान पहले की तरह ही बंद रहेंगे सभी तरह के धार्मिक सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों पर रोक रहेगी। कारोबार के मामले में छूट की रियायत दी गई है इसको लेकर थोड़ी देर में सरकार की तरफ से आधिकारिक घोषणा होने वाली है।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी