बाबा की कथा में उमस व से धूल से 15 लोग बीमार 17 मई तक रोज होगा हनुमत कथा, दिव्य दरबार पर संशय

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): पटना के नौबतपुर तरेत पाली प्रांगण में आयोजित बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर संत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपनी हनुमत कथा के दूसरे दिन श्रद्धालु भक्तों की अत्यधिक भीड़ में कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ता देख मंच से नीचे उतर कर बीमार और बेहोश हो रहे लोगों को तत्काल सहायता करने का निर्देश दिया. आयोजन समिति के वालंटीयर्स तत्काल बीमार लोगों को इलाज और उपचार की व्यवस्था में जुट गए . बता दें कि बाबा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमत कथा 17 मई तक रोजाना अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेगा. हालांकि 15 मई को लगने वाला बाबा का दिव्य दरबार पर अभी भी संशय बरकरार है.

बागेश्वर धाम फाउंडेशन के अध्यक्ष के के शास्वत ने बताया की 15 मई को लगने वाले बाबा का दिव्य दरबार के बारे में सोमवार को सुबह में बाबा खुद फैसला करेंगे . बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की हनुमत कथा सुनने दूसरे दिन बिहार ही नही आसपास के कई राज्य से करीब डेढ़ से दो लाख की भीड़ पड़ी. हनुमत कथा के दूसरे दिन नौबतपुर की तरह पाली सभा स्थल पर अत्यधिक भीड़ के कारण कई लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी . अपनी हनुमत कथा सुनाने आए श्रद्धालु भक्तों की तबीयत खराब होता देख बाबा ने कथा का समापन 15 मिनट पहले 6:45 पर कर दी .बाबा ने कहा भीड़ ज्यादा बढ़ने से उमस और धूल के चलते यहां अब लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है.

उन्होंने कथा का मतलब आनंद होता है लेकिन यहां लोगों को परेशानी हो रही है.श्रद्धालु भक्तों से अपील करते हुए कहा कि आप अपने अपने घर चले जाएं और वहां से टीवी चैनलों के जरिए हनुमत कथा का श्रवण करें टीवी पर कथा सुनने से भी आपकी भक्ति में कोई कमी नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि टीवी पर भी कार्यक्रम सुनिए आप के ऊपर वाला सरकार का आशीर्वाद बना रहेगा.बागेश्वर धाम वाले बाबा ने कहा कि कल सोमवार को उनका दिव्य दरबार लगेगा या नही इस बारे में अभी कुछ तय नहीं कर पाए, लेकिन जो लोग ही पंडाल में पहुंच रहे हैं वह कल अपने साथ किसी को लेकर नहीं आए.उन्होंने कहा कि हमें पटना से यहां तक पहुंचने में 10 किलोमीटर तक जाम का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि आप सभी लोग घर बैठ कर ही बागेश्वर धाम संत चैनल पर मेरे कार्यक्रम को लाइव देखें .

Advertisements

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर संत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि आज मदर्स डे है, उन्होंने कहा कि इसे अंग्रेजों ने बनाया था. हमारी देश की परंपरा यह है कि हम लोग प्रतिदिन मदर्स डे मनाए .उन्होंने कहा कि माता का ऋण कभी भी चुकता नहीं किया जा सकता.बाबा बागेश्वर धाम ने कथा के दौरान कहा की परमात्मा चित्र नहीं चरित्र में बसते हैं . उन्होंने कहा कि हमारा चरित्र उज्जवल और उत्तम होना चाहिए. उन्होंने कहा कि चित्र जैसा भी हो अंधा हो, काना हो,लंगड़ा हो, काला हो, गोरा हो कोई दिक्कत नहीं , लेकिन चरित्र बढ़िया होना चाहिए.

भगवान के दरबार में चित्र नहीं चरित्र दिखा जाता है. उन्होंने कहा कि चरित्र बढ़िया होगा तो आपको भगवान का पूरा सहयोग आशीर्वाद मिलेगा चरित्र खराब होगा बुरा होगा तो भगवान आपसे कभी परेशान नहीं होंगे लिए बाबा बागेश्वर धाम बाला सरकार का आशीर्वाद उन्हें तभी मिलेगा जब उनका चरित्र अपने घर-परिवार और समाज में अच्छा होगा.
कार्यक्रम स्थल पर राघवेंद्र सरकार मठ के महंत स्वामी सुदर्शनाचार्य जी ने भगवान की स्तुति पढ़कर हनुमंत कथा के कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद 5:35 पर बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने हनुमंत कथा का प्रारंभ “सीता राम हनुमान, सीता राम हनुमान” भजन से शुरू किया. बागेश्वर बाबा ने सभी भक्तों से इस भजन को उनके पीछे-पीछे दोहराने की बात कही.

बता दें की आयोजन समिति की ओर से रविवार को कथा से पूर्व बताया गया था की 15 मई सोमवार को बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार 11:15 पर लगेगी . इस दौरान वह किसी भी मरीज को लेकर कार्यक्रम स्थल पर नहीं आए. आयोजक समिति ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर जो भी बाबा के दिव्या दरबार में अर्जी लगाना चाहते हैं वह मरीज का फोटो लेकर वहां पहुंचे. फोटो के माध्यम से ही बाबा उनके बीमारी को देखेंगे और फिर उन्हें फोन से सूचना दे दी जाएगी.

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी