मिशन फ़ॉर लाइफ के तहत 56वीं वाहिनी द्वारा दान अभियान संग्रह और जरूरतमंद लोगों को पुरानी किताबें, बर्तन और कपड़े का वितरण कार्यक्रम

अररिया, रंजीत ठाकुर  विगत तीन सप्ताह से 56वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल बथनाहा द्वारा पर्यावरण अनुरूप जीवन शैली को अपनाने के उद्देश्य से समस्त बाह्य सीमा चौकी स्तर तक विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पर्यावरण अनुरूप जीवन शैली को सर्वजनों को अपनाने की जागरूकता के उद्देश्य से ‘मिशन फ़ॉर लाइफ’ विषय वस्तु अंतर्गत सुरेन्द्र विक्रम, कमांडेंट, 56वीं वाहिनी के निर्देशन में एस.एस.बी. कैम्प बथनाहा में दान अभियान संग्रह सह जरूरतमंद लोगों को पुरानी किताबें, बर्तन और कपड़े का वितरण कार्यक्रम किया गया।

इस कार्यक्रम में 56वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल के आवासीय परिसर से दान के रूप में पुराने कपड़े,बच्चों के खिलौने, बर्तन व पुरानी किताबें को संग्रह किया गया जिसे बथनाहा के स्थानीय जरूरतमंद महिलाओं, पुरुषों एवं बच्चों के बीच में सम्मानपूर्वक वितरण किया गया। कार्यक्रम में बच्चों को टॉफी व अत्यंत ही निःसहाय व्यक्ति को भोजन प्रदान किया गया।

Advertisements

कार्यक्रम में उपस्थित जरूरतमंद स्थानीय ग्रामीणों को संबोधित करते हुए वाहिनी के कमांडेंट सुरेंद्र विक्रम ने कहा कि पर्यावरण अनुरूप जीवन शैली को अपनाएं तथा संपूर्ण प्रकृति को पर्यावरण के दृष्टिकोण से समृद्ध बनाने में अपना महामूल्य योगदान दें। तत्पश्चात उन्होंने उपस्थित जरूरतमंद ग्रामीणों को आयुष्मान भारत सहित पूर्व से चलाए जा विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के संदर्भ में स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया।

उन्हें बताया गया कि सशस्त्र सीमा बल का संयुक्त अस्पताल एवं 56वीं वाहिनी का अस्पताल बथनाहा में स्थित है जहां जरूरत पड़ने पर आप अपने चिकित्सा हेतु निःशुल्क परामर्श एवं दवा की उपलब्धता के आधार पर मुफ्त दवाई भी ले सकते हैं। इस क्रायक्रम का स्थानीय ग्रामीणों पर काफी सकारात्मक प्रभाव देखा गया। इस अवसर पर 56वीं वाहिनी के उप कमांडेंट सह प्रचार अधिकारी पूर्णेन्दु प्रभाकर, निरीक्षक प्रशासन देवेंद्र कुमार, सहायक उप निरीक्षक शिवदेव सिंह, स्थानीय ग्रामीण व एस एस बी के महिला पुरुष कार्मिक उपस्थित थे।

Related posts

जिलाधिकारी द्वारा की गई ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाईट के अधिष्ठापन एवं पंचायत सरकार भवनों के निर्माण की समीक्षा

नरेन्द्र मोदी की सरकार सबसे कमजोर सरकार है, यह कुछ दिनों की मेहमान है : लालू यादव

फाइलेरिया मरीजों की पहचान के लिए जिले में चल रहा नाईट ब्लड सर्वे