आक्रोशित दुकानदार एवं ग्रामीणों ने सड़क जामकर किया प्रदर्शन

नरपतगंज (अररिया/रंजीत ठाकुर): क्षेत्र के फुलकाहा थाना अंतर्गत अंचरा पचायत के सुरसर चौक स्थित कॉस्मेटिक की दुकान में बुधवार की रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा दुकान में चोरी करने के बाद दुकान में आग लगा देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। सुबह जब दुकान के मालिक मो फिरोज को जानकारी मिली कि उसका दुकान जला हुआ है। मौके पर पहुंचकर देखा तो सारा सामान दुकान के अगल-बगल बिखरा पड़ा हुआ है तथा दुकान के सारे सामान जलकर खाक हो गया है। पुलिस को सूचना दी गई लेकिन पुलिस को मौके पर पहुंचने में देरी होने से आक्रोशित दुकानदार एवं ग्रामीणों ने
सुरसर चौक पर बथनाहा-बीरपुर मार्ग पर टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन करने लगे।

इस दौरान पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। दुकानदार का कहना था कि वह रात में दुकान बंद कर घर चले गए थे त्यौहार का सीजन होने के कारण हाल में ही 05 लाख से ज्यादा का सामान की खरीदारी की थी लेकिन साजिश के तहत उनकी दुकान में चोरी कर आग लगा दिया गया। सड़क जाम एवं प्रदर्शन की सूचना पर फुलकाहा थानाध्यक्ष नगीना कुमार जब मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उनका भी घेराव कर प्रशासन की लापरवाही बताते हुए कहा कि सुरसर चौक के आसपास आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। पुलिस की लापरवाही के कारण उनका मनोबल लगातार बढ़ रहा है। अगर पुलिस सजग रहती तो इस तरह की घटना नहीं घटती। सभी का कहना था कि सुरसर चौक पर पुलिस कैंप रहने के बावजूद चोरी की घटना घटती रहती है।

Advertisements

पुलिस द्वारा समझाने बुझाने के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए करीब आधे घंटे के बाद सड़क जाम को हटाया गया। इस संदर्भ में फुलकाहा थाना अध्यक्ष नगीना कुमार ने बताया कि चोरी की घटना की जांच की जा रही है जल्द ही घटना का उद्भेदन करने की बात कही। वहीं दुकानदारों का कहना था कि अगर जल्द ही चोरी की घटना का उद्भेदन कर दोषियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो चरणबद्ध आंदोलन का रूख अख्तियार करने को विवश होंगे।