बिहार

टेंडर हार्टस इंटरनेशनल स्कूल की पहल, बच्चों को मिलेगी मुफ्त शिक्षा

[Edited By: Robin Raj]

पटनासिटी(आदर्श, न्यूज़ क्राइम 24): टेंडर हार्टस इन्टरनेशनल स्कूल के संस्थापक स्व० राजकुमार भार्गव की 19वीं पुन्यतिथि एवं शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या के उपलक्ष्य में विद्यालय के निर्देशक रवि भार्गव एवं राजीव भार्गव ने घोषणा कि है की, कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खो दिया है तथा पढ़ाई से वंचित हो गए हैं, उन बच्चों को टेंडर हार्टस इन्टरनेशनल स्कूल के द्वारा मुफ्त शिक्षा प्रदान कर पढ़ाया जाएगा. कोरोना के कारण उत्पन्न आर्थिक संकट झेल रहे अभिभावकों के बच्चे को भी रियायती दर पर पढ़ाया जायेगा. कोविड-19 से उत्पन्न संकटपूर्ण परिस्थितियों के कारण पढ़ाई से वंचित हो जाना, अभिभावकों पर आर्थिक दबाव, ऑनलाइन पढ़ाई के लिए साधनों का अभाव, स्कूलों का दो साल से बंद होना, ऑनलाइन पढ़ाई में पाठ समझ में नहीं आना उक्त कारणों से बच्चे पढ़ाई से विमुख होते जा रहे हैं यह अपने देश का बहुत बड़ा नुकशान है. टेंडर हार्टस इन्टरनेशनल स्कूल उन नौनिहाल को फिर से उत्साह पूर्वक स्कूल आने के लिए आमंत्रित करता है, अतः अभिभावकगण से निवेदन है कि अपने बच्चों को अवश्य स्कूल भेजकर देश के उज्जवल भविष्य के निर्माण में सहयोग करें. यह सुविधा पहली से आठवीं तक के बच्चों के लिए मान्य होगा. इसमें बच्चो को पढ़ाई के अलावा चहुंमुखी विकास होगा. तथा भविष्य में भारत का अच्छा नागरिक बनाने का अवसर मिलेगा.

नामांकन की प्रक्रिया 6 सितंबर से 30 सितंबर तक

Advertisements
Ad 2

नामांकन की प्रक्रिया 6 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगी, यह सुविधा टेंडर हार्टस इन्टरनेशनल स्कूल की दोनों शाखाओं हाजीगंज पटना सिटी तथा राजेन्द्रनगर रोड नः- 6 पटना में मिलेगी. जिसकी जानकारी स्कूल के निर्देशक रवि भार्गव ने दी. उन्होनें कहा की कोरोना काल (पिछले दो साल) में हम सभी ने अपनों को खोया है, अपनों को खोने का दर्द जिन्होनें खोया है, सिर्फ उन्हीं को पता है तथा कोरोना के वजह से समाज का बड़ा नुकसान हुआ है उन्होंने यह भी कहा, हमें आगे बढ़कर उन बच्चों का ख्याल रखना चाहिए, जिन्होने समाज में अपने अभिभावकों को खोया है तथा जिनका कोई नहीं रहा उनको एक नई दिशा देकर भारत का अच्छा नागरिक बनाना है.

स्कूल के संस्थापक स्व० राजकुमार भार्गव की 19वीं पुण्यतिथि पर स्कूल के शिक्षकों तथा बच्चों ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करके उनको नमन किया. डॉ० राधाकृष्णन की जीवनी पर बच्चों ने चर्चा की, इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूल की प्राचार्या डॉ० जूली भार्गव एवं शिक्षकाएँ ज्योत्सना, रश्मि, पूनम सानिया, सीमा, प्राची, पम्मी इत्यादि ने सहयोग दिया।

Related posts

बसमतिया में एसएसबी व पुलिस संयुक्त अभियान चलाकर नशीली दवाओं के साथ एक युवक गिरफ्तार!

जमुई लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती ने कराया नामांकन, सांसद चिराग पासवान भी रहे साथ

ईद की खरीदारी करने उमड़े लोगों से देर रात्रि तक बाजारे गुलजार

error: