बिहार

25 और 15 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली करुणा दी और पिंटू राणा गिरफ्तार!

जमुई(मो० अंजुम आलम): 25 लाख का इनामी नक्सली करुणा दी और 15 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली जोनल कमांडर पिंटू राणा आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। जिसकी तालाश झारखंड और बिहार की पुलिस को लंबे अरसे से थी। दरअसल किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए खैरा थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल में हार्डकोर नक्सली करुणा दी एवं पिटूं राणा जूते थे जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से पुलिस ने एके-47, एसएलआर , मैग्जीन एवं भारी मात्रा में गोली बरामद किया है। उक्त जानकारी शुक्रवार की शाम नगर थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन ने दी है।

उन्होंने बताया कि बीते गुरुवार की रात गुप्त सूचना मिली थी की गिद्धेश्वर जंगल में हार्डकोर नक्सली करुणा दी एवं पिंटू राणा का दस्ता अत्याधुनिक हथियारों से लैश होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है।सूचना के बाद एएसपी अभियान के नेतृत्व में छापेमारी टीम का गठन किया गया।जिसमें जमुई एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार, एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक रहमत अली, एसटीएफ के पुलिस अवर निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, पुलिस अवर निरीक्षक तकनीक शाखा के प्रभारी विजय कुमार, खैरा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, गरही थानाध्यक्ष संजीत कुमार, लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजाराम शर्मा, लछुआड़ थानाध्यक्ष विजेंद्र कुमार तथा सीआरपीएफ, एसएसबी व कोबरा के जवान को शामिल किया गया था। गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए गिद्धेश्वर के जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया गया।‌ इस दौरान बिहार और झारखंड में 25 लाख का इनामी करुणा दी एवं जोनल कमांडर 15.50 लाख इनामी हाईकोर नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके निशानदेही पर छिपाए गए एक एके-47, एक एसएलआर, तथा AK47 का 159 गोली तथा एसएलआर का 88 राउंड गोली बरामद किया गया।

Advertisements
Ad 2

वहीं एसपी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व कुख्यात नक्सली कमांडर मतलूतुरी के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद नक्सल संगठन के शीर्ष नेतृत्व एवं संगठन के हथियारबंद दस्ते के सदस्य पुलिस एवं अर्धसैनिक बल द्वारा क्षेत्र में निरंतर कार्रवाई एवं भारी दबिश से काफी दहशत में थे और वे सभी क्षेत्र से भागने की फिराक में थे। दोनों हाईकोर नक्सलियों की गिरफ्तारी से झारखंड और बिहार में नक्सली गतिविधि पर काफी हद तक अंकुश लग जाएगा। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों पर बिहार झारखंड में कई कांड दर्ज हैं। जिसमें पिंटू राणा के विरुद्ध बिहार झारखंड में कुल 72 एवं करुणा दी पर बिहार और झारखंड में 33 मामले दर्ज है। पुलिस अधीक्षक दोनों हाईकोर नक्सलियों की गिरफ्तारी को एक बड़ी कामयाबी बताते हुए टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी व जवानों को पुरस्कृत करने की बात कही है।

Related posts

लोक सभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने भरा नामांकन पर्चा

गोली चलाने वाला व्यक्ति, हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार!

एसएसबी 56 वीं वाहिनी के जवानों ने 31 बोतल शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, बाइक भी जप्त!

error: