40 किलो गिला कत्था बरामद किया है। पुलिस की बड़ी कारवाई

चतरा(न्यूज़ क्राइम24): सिमरिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चोपे जंगल से 40 किलो गिला कत्था बरामद किया है। इस दौरान तस्कर पुलिस को देखते ही जंगल का लाभ उठाकर फरार हो गए। थाना प्रभारी गुलाम सरवर ने बताया कि पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी बचनदेव कुजूर को गुप्त सूचना मिली थी कि चोपे के जंगल में अवैध तरीके से बड़े पैमाने पर कत्था बनाया जा रहा है।

सूचना के आलोक में थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस बल की एक टीम तैयार किया गया। टीम उक्त जंगल में छापेमारी कर 40 किलो गिला कत्था और कत्था बनाने की सामग्री को बरामद किया गया है। जबकि खैर और साल की लकड़ियों का रसीले पदार्थ को नष्ट कर दिया गया और भट्ठी को ध्वस्त कर दिए गए। थाना प्रभारी ने बताया कि सिमरिया थाना में कांड संख्या 185/ 20 के तहत तस्करों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिसमें पांच तस्करों को नामजद आरोपी बनाया गया है। जबकि पांच अज्ञात कत्था तस्करों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही तस्करों की गिरफ्तारी की जाएगी। अभियान में एसआई कन्हैया कुमार यादव, सोनिया सोय और आईआरबी के जवान शामिल थे।