सीमावर्ती बाज़ारों में लॉकडाउन का जायजा लेने पहुंचे भूमि सुधार उपसमाहर्ता

अररिया(रंजीत ठाकुर): जिला पदाधिकारी के आदेश पर दिनांक 12 जुलाई 2020 से 19 जुलाई 2020 तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. जबकि आज से राज्य सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में इसे 31 जुलाई तक लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है. इस बाबत आज फारबिसगंज अनुमंडल के भूमि सुधार उपसमाहर्ता सीमावर्ती क्षेत्रों के बाजारों का जायजा लेने फुलकाहा पहुंचे.

भूमि सुधार उपसमाहर्ता फारबिसगंज, के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल पदाधिकारी नरपतगंज, सहित पुलिसकर्मी भी थे। वहीं फुलकाहा थानाध्यक्ष हरेश तिवारी भी सदल बल मौजूद रहकर लोगों को कोरोना महामारी की भयावहता को समझाते हुए आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील करते दिखे.

भूमि सुधार उप समाहर्ता ने जहां लोगों से आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए तो वही सामाजिक दूरी का पालन करने तथा आवश्यक रूप से मास्क को पहनने की बात कही.

वैसे तो लॉक डाउन के कारण दुकानें पूर्व से ही बंद थी परंतु जो थोड़ी बहुत दुकानें खुली थी वह भी इन पदाधिकारियों के पहुंचने के कारण लोगों ने स्वतः बंद कर लिया. सभी पदाधिकारियों ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के दोपहिया तिपहिया एवं चौपहिया वाहनों के परिचालन नहीं करने की बात कही. यहां से पुनः सभी पदाधिकारियों ने घूरना बाजार पहुंच कर वहां भी बाजार वासियों को लॉक डाउन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया एवं लॉकडाउन का पालन करने की अपील की।