सादगी से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

अररिया(रंजीत ठाकुर) : अररिया जिले में 74वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास एवं सादगी से मनाया गया।नरपतगंज के सीमावर्ती क्षेत्रों में सभी सरकारी कार्यालयों सहित निजी संस्थानों में झंडोत्तोलन किया गया.

कोरोना के मद्देनजर इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं रही ।वहीं निजी विद्यालयों या सरकारी विद्यालयों द्वारा किसी प्रकार का कार्यक्रम इस अवसर पर नहीं किया गया। पूरे सादगी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए झंडोत्तोलन किया गया। वहीं अधिकांश लोगों ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था।नरपतगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल पदाधिकारी द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। वही प्रखंड के क्षेत्र के सभी पुलिस थानों में थाना अध्यक्षों के द्वारा झंडोत्तोलन की खबरें मिल रही है.

स्थानीय चौक चौराहों पर भी काफी सादगी से झंडोत्तोलन कार्यक्रम को अंजाम दिया गया।इस बार स्कूली बच्चे नदारद रहे। वहीं लोजपा जिला उपाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह के द्वारा फुलकाहा बाजार स्थित अपने आवास पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए 74 वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन किया साथ ही उपस्थित ग्रामीणों से कोरोना महामारी से बचने के लिए घर में रहने तथा मास्क लगाने का अनुरोध भी किया।