संवेदक के लापरवाही से सड़क जर्जर, टूटी पुल से ग्रामीण परेशान फिर भी संवेदक लापरवाह!

अररिया(रंजीत ठाकुर): भरगामा प्रखंड के दिनकर चौक से गजबी जाने वाली मुख्य सड़क की स्थिति दयनीय,सड़क में जगह-जगह बने बड़े-बड़े गड्ढे। बता दें कि ये सड़क दिनकर चौक से निकलती है और गजबी, जगता होते हुए रानीगंज एनएच के लिए जाने वाली सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ने से वाहन चालकों के साथ-साथ आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क जगह-जगह टूटने से सड़क के गड्ढे हादसे को न्यौता दे रही हैं।

वहीं शंकरपुर ऋषिदेव टोला से पांच सौ मीटर पहले कलभट्ट के नजदीक पुल के दाहिनी ओर से लगभग आधा सड़क टूट गई है। बता दें की चार चक्का वाहन वालों अपना जान जोखिम में डालकर किसी तरह अपना वाहन को पुला पार करवाते हैं। इस सड़क पर प्रतिदिन सैकड़ों वाहनों का आवागमन रहता है। इससे इन वाहन चालकों को परेशानी होती है। साथ ही सड़क के दोनों ओर बनी बांध का भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने से आए दिन वाहन सवार हादसे का शिकार हो सकते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग टूटी सड़कों की मरम्मत पर हर साल लाखों रुपए खर्च करते हैं, लेकिन यह खर्च सिर्फ कागजों में होता है। मरम्मत के कुछ दिन बाद ही सड़कें पुनः जगह-जगह से टूट जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। विभागीय लापरवाही के चलते ही इस सड़क के ठेकेदार अमर किशोर सिंह भी सड़क मरम्मत कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं।