शराब माफिया और पुलिस के बीच झड़प!

पटना: राजधानी पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के आर ब्लॉक के पास रेलवे लाइन पर शनिवार सुबह शराब माफियाओं और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से कई राउंड गोली चली। इसमें एक दरोगा आशुतोष कुमार राय के पैर में गोली लग गई। वहीं, एक संदिग्ध सुबोध पासवान को भी गोली लगी है। दोनों का इलाज अलग-अलग निजी अस्पताल में चल रहा है.

गया रूट की ट्रेन से आई थी शराब-

तस्करों से झारखंड से शराब गया रूट की ट्रेन में लोड कर मंगाया था। पटना जंक्शन पहुंचने से पहले ट्रेन आर ब्लॉक के पास आउटर पर रुकी। इसी दौरान शराब माफिया ट्रेन से शराब उतारने लगे। पुलिस को पहले ही गुप्त सूचना मिल गई थी कि ट्रेन से शराब की खेप लाई गई है।

पुलिस ने सूचना के आधार पर छापा मारा। पुलिस को देख धंधेबाज शराब लेकर रेलवे लाइन पर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो धंधेबाजों ने रेल ट्रैक पर रखा पत्थर उठाकर मारना शुरू कर दिया। इसी दौरान एक संदिग्ध पुलिस की पकड़ में आ गया।

पुलिस ने सुबोध पासवान को पकड़ा तो उसे छुड़ाने परिजन और आसपास के लोग जुट गए। स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की और मारपीट हुई। इसके बाद दोनों ओर से गोली चलाई गई। हालात पर काबू पाने के लिए कई थाने की पुलिस को मौके पर बुलाया गया। घायल दरोगा को साथी पुलिसकर्मी पहले पीएमसीएच ले गए। इसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में ले जाया गया।