विधानसभा चुनाव में वोट डालने को लेकर मतदाताओं में दिखा गजब उत्साह!

अररिया(रंजीत ठाकुर): अररिया जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है और मतदान को लेकर मतदाताओं में इस बार गजब का उत्साह देखा जा रहा है। कतारों में लगकर लोग सुबह से ही वोट डालने पहुंचे जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रही। महिला मतदाताओं में भी इस बार के चुनाव को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। शाम 5:00 बजे तक पूरे जिले में 43-44 प्रतिशत वोटिंग होने की सूचना है। सभी छह विधानसभाओं के सभी बूथों पर सुबह 7:00 बजे से ही मतदान शुरू हो गया और मतदान करने लोग मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे।

हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण को लेकर बूथों की संख्या बढ़ाई गई थी,जिस कारण मतदाताओं को वोट डालने में काफी सहूलियत हुई।लोगों को ज्यादा देर लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ा। वही सभी बूथों पर सैनिटाइजर द्वारा मतदाताओं के हाथों को सेनिटाइज किया गया एवं मतदाताओं को ग्लव्स दिए गए,जबकि सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। सभी मतदान केंद्रों पर स्थानीय पुलिस वालों के अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात दिखे और सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबंद थी.

वही नरपतगंज विधानसभा क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पथराहा (हिंदी)में बूथ संख्या 27 पर भीभीपेड सुबह 9:50 से 11 44 बजे तक खराब रहने से मतदान की प्रक्रिया बाधित रही,जिसे बाद में ठीक कर फिर मतदान शुरू किया गया.

कुल मिलाकर चुनाव शांतिपूर्वक और निर्बाध रूप से होता दिखाई दिया। संवाददाता द्वारा पूछे जाने पर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।किसी ने बताया कि हम रोजगार के मुद्दे पर वोट करने जा रहे हैं, तो किसी ने कहा विकास के मुद्दे पर। वहीं महिलाओं ने भी विकास के मुद्दे पर ही वोट करने की बात कही। अब सेहरा किसके सिर सजेगा यह तो मतगणना के बाद ही पता चल पाएगा।जो भी हो लेकिन इस बार मतदाता जातिवाद से ऊपर उठकर मतदान करने की भी बात कह रहे हैं और अगर ऐसा है तो यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत है।