विजयादशमी को लेकर मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़!

अररिया(रंजीत ठाकुर): अररिया जिले के सभी दुर्गा मंदिरों में आज विजयादशमी को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। सभी मां दुर्गा के दर्शन करना चाहते थे। हालांकि इस बार पूर्व के वर्षों जैसी चहल-पहल देखने को नहीं मिली । कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा मेले तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पावंदी है,इसके बाबजूद लोगों का मंदिर पहुंचना जारी रहा। बड़ी संख्या में महिलाओं ने मंदिर में आकर मां दुर्गा के दर्शन किए एवं प्रसाद चढ़ाया। मंदिर कमेटी की ओर से लाख कोशिशों के बावजूद भीड़ पर नियंत्रण नहीं किया जा सका.

चुनावी मौसम को लेकर नेताओं का भी मंदिर पहुंचना जारी रहा। सभी अपने आराध्य देवी से अपनी जीत सुनिश्चित करने हेतु आराधना करने पहुंचे थे। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार भी मंदिरों में पहुंचकर अपनी जीत की कामना की. वहीं नरपतगंज प्रखंड के सीमावर्ती फुलकाहा बाजार स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। आसपास के दर्जनों गांव की इस मंदिर में बड़ी आस्था रही है। ब्रिटिश काल में बना यह मंदिर पहले टिन की छत वाला छोटा मंदिर था। लेकिन श्रद्धालुओं के आस्था के कारण आज यह मंदिर भव्य बन चुका है.

दुर्गा पूजा में विशेष पूजा अर्चना हेतु दरभंगा से पंडित कृष्णकांत झा आचार्य आये हुए थे, जिन्होंने पूरे विधि विधान से मां दुर्गा की लगातार पूजा अर्चना की। जबकि पंडित कृष्ण कांत झा आचार्य ने बताया कि पिछले 2 वर्षों से मैंने पूजा अर्चना की है।माँ की कृपा से मेरे दैनिक जीवन में भी काफी बदलाव हुआ. वही मंदिर के पुजारी मनोज झा ने बताया कि मां की अपने भक्तों पर बहुत कृपा है। मां सभी की मुरादें पूरी करती हैं।