लॉकडाउन के नियमों का किया जा रहा उल्लंघन!

नवादा(अवध भारती): नारदीगंज प्रखंड के बस्ती बीघा बाजार में लॉक डाउन का किया जा रहा उल्लंघन जरूरी दुकानों के अलावा अन्य कई प्रकार की खुल रही दुकान.

नारदीगंज के बस्ती बीघा बाजार में सरकार के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है खुलेआम लॉक डाउन का उल्लंघन किया जा रहा है. लॉक डाउन के दौरान जरूरी सामानों के अलावा कई अन्य प्रकार की दुकानें खुल गई है. जिसमें जूता चप्पल, सिंगार, मोबाइल दुकान, मीट मछली दुकान, पान गुटका दुकान, चाट समौसे का ठेला, के अलावा कई अन्य प्रकार की दुकानें खुल रही है जबकि लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरुरी दुकान खोलने की अनुमति दी गई है. बस्ती बीघा मेन बाजार के दर्जनों बुद्धिजीवी दुकानदारों ने कहा कि हम लोग दुकान बंद कर लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं लेकिन बस्ती बीघा मेन बाजार से कोसला रोड की ओर जाने वाली सड़क पर दर्जनों ऐसे दुकानें हैं जो लॉकडाउन के दौरान भी खुली रहती है. उन दुकानदारों के द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन किया जा रहा है बाजार वासियों ने कहा कि जरूरी सामान खरीदारी करने ग्राहकों की आवाजाही लगी रहती है. ग्राहक बाजार डर से नहीं आते क्योंकि प्रशासन की चौकसी लगी रहती है लेकिन उस और ना तो कभी पुलिस गई है और ना ही किसी अधिकारी ने उन दुकानदारों को दंडित किया या फिर दुकान बंद कराया.

हम लोग दुकान बंद रखते हैं इसलिए ग्राहक उन दुकानदारों के पास चले जाते हैं और हम लोग को क्षति का सामना करना पड़ रहा है!इसमें कोसला सड़क में स्थित दर्जनों दुकानदार पूरे लॉकडाउन में मजे से दुकान खोलकर दुकानदारी कर रहे हैं. बस्ती बीघा के बुद्धिजीवी दुकानदारों ने कहा कि प्रशासन से आग्रह पूर्वक अपील है कि बस्ती बीघा मेन बाजार के साथ-साथ कोसला सड़क में रहे दर्जनों दुकान को भी बंद कराया जाए और लॉक डाउन का पुर्णतः पालन कराया जाए।