भूमि विवाद में तलवार से वार कर पिता-पुत्र की कर दी हत्या!

जमुई(मो० अंजुम आलम): खैरा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव में मंगलवार की अहले सुबह भूमि विवाद को लेकर खूनी खेल खेला गया। जिसमें एक पक्ष के लोगों ने बेरहमी से तलवार से वार कर पिता व पुत्र की हत्या कर दी। जबकि दो पुत्र व एक महिला को तलवार से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसे सदर अस्पताल के चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। मृतक में नीरू यादव और उनके पुत्र राजो यादव शामिल हैं। जबकि घायलों में दूसरा पुत्र सत्यनारायण उर्फ सातो यादव,तीसरा पुत्र रंजीत कुमार और मनकी देवी शामिल हैं। स्वजन ने बताया की तकरीबन 10 वर्षों से नीरू यादव और नवीन यादव के बीच 11 डिसमिल जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। कई बार पंचायत द्वारा भी मामले की सुलाह कराने की कोशिश की गई लेकिन वो लोग पंचायत की बात नहीं मानता था और जबरन 11 डिसमिल जमीन को कब्ज़ा किए हुआ है।

जिसको लेकर न्यायालय में मुकदमा भी चल रहा है। मृतक की पुत्री अन्नु कुमारी ने बताया कि उनके दादा नीरू यादव और पिता राजो यादव खेत की ओर गए थे। इसी दौरान पहले से घात लगाए नवीन यादव, दुलास यादव,अनिल , किशोर यादव, योगेंद्र यादव, पिंटू यादव, विपिन यादव और कमलेश यादव सहित एक दर्जन लोगों ने तलवार से वार कर दोनों की हत्या कर दी। उसके बाद सभी लोग गए तो बारी-बारी तीन लोगों को तलवार से वार कर जख्मी कर दिया। घटना के बाद सभी आरोपित मौके से फरार हो गया। इधर सूचना के बाद सदर अस्पताल पहुंची पुलिस द्वारा स्वजनों से घटना की जानकारी लेते हुए मुकदमा दर्ज किया गया। उसके बाद पोस्टमार्टम कराकर शव को स्वजनों के हवाले कर दिया गया। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। मौत के बाद इधर पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है.

विधायक ने परिजनों का बंधाया ढाढस-

मौत की सूचना के बाद सदर अस्पताल पहुंचे सिकंदरा विधान सभा क्षेत्र के निवर्तमान विधायक सह कांग्रेस प्रत्याशी बंटी चौधरी ने परिजनों का ढाढस बंधाया दुःख की घड़ी में हिम्मत से काम लेने की बात कही। वहीं उन्होंने कहा कि इस सरकार में खुलेआम हत्याएं व अपराध हो रही है। आरोपित की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की उन्होंने मांग की है।