बिना मास्क वालों की अब खैर नहीं!

पटना: बिना मास्क के पकड़े गए तो भरना होगा जुर्माना। डीएम ने पटना शहर के चौक चौराहों एवं दुकानों में चलाया सघन मास्क चेकिंग का अभियान।कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के आरोप में पटना किराना स्टोर को किया गया 3 दिन के लिए बंद। बिना मास्क के 98 व्यक्ति पकड़े गए हुआ जुर्माना.

जिलाधिकारी ने जिलावासियों से मास्क अनिवार्य प्रयोग करने की की अपील।जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु सघन मास्क चेकिंग का अभियान चलाया है। इस क्रम में जिलाधिकारी ने खुद स्टेशन गोलंबर एवं आसपास के क्षेत्रों में मास्क चेकिंग का अभियान चलाकर सड़क से गुजरने वाले लोगों द्वारा फेस कवर मास्क के अनिवार्य उपयोग की जांच की। उन्होंने सड़क से गुजरने वाले वाहनों में बैठे व्यक्तियों की भी जांच की। स्टेशन एवं उसके निकटवर्ती क्षेत्र के स्थित दुकानों में कर्मियों एवं उपभोक्ताओं के मास्क संबंधी जांच की गई.

जांच के क्रम में कुल 98 व्यक्ति बिना फेसकवर मास्क के पकड़े गये जिनसे ₹50 के हिसाब से जुर्माना की गई. दुकानों में भी जिलाधिकारी द्वारा फेस कवर मास्क के अनिवार्य प्रयोग की जांच की गई। जांच के क्रम में पटना स्टेशन स्थित है पटना किराना स्टोर में कर्मियों उपभोक्ता बिना मास्क के पकड़े गए। तदनुसार पटना किराना स्टोर को 3 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया. डीएम के आदेश पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी थानाध्यक्ष द्वारा सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया है। साथ ही 14 धावा दल द्वारा भी मास्क चेकिंग का कार्य किया गया है.

जिलाधिकारी ने जोर देकर कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सावधानी ही बचाव है. इसलिए सभी लोग अनिवार्य रूप से फेस कवर मास्क का प्रयोग करे. जिलाधिकारी ने जिलावासियों से संक्रमण की रोकथाम हेतु सजग रहने सावधान रहने एवं मास्क का
प्रयोग करने की अपील की है.जिलाधिकारी के साथ वरीय पुलिस अधीक्षक श्री उपेंद्र कुमार शर्मा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री प्रमोद कुमार सिटी मजिस्ट्रेट श्री सुधीर कुमार सहित कई प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।