बिना फिल्‍म देखे भोजपुरी पर अश्‍लीलता का आरोप लगाने का हक किसी को नहीं : अक्षरा सिंह

न्यूज़ क्राइम 24 डेस्क: भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री की शीर्ष अभिनेत्री अक्षरा सिंह इन दिनों भोजपुरी फिल्मों से अश्लीलता को खत्म करने के लिए लगातार लड़ाई लड़ रही हैं। ऐसे में अक्षरा का कहना है कि इस मिशन में काफी हद तक सफलता मिली है। साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि बिना फिल्में देखे किसी को यह आरोप लगाने का कोई हक भी नहीं है। लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसा करते हैं और भोजपुरी सिनेमा को अश्लील बता देते हैं।

अक्षरा ने कहा कि मैं बेहतर सिनेमा के लिए हमेशा ही अपनी लड़ाई जारी रखूंगी। कोई भी चीज एक दिन में नहीं बदल जाती। पर, प्रयास तो करना पड़ता है। हम सिर्फ दोष नहीं दे सकते। आरोप नहीं लगा सकते। यहां ऐसे भी लोग हैं, जिन्होंने आज तक भोजपुरी फिल्में नहीं देखीं लेकिन वे भी आरोप लगा देते हैं कि भोजपुरी में तो केवल अश्लीलता है। अरे भाई, पहले फिल्म तो देखिए।’

अक्षरा ने कहा कि भोजपुरी फिल्मों को लेकर हमें सोच बदलने की जरूरत है। कई निर्देशक और निर्माता अच्छी फिल्में बना रहे हैं, लेकिन सोच के कारण दर्शक देखने से पहले ही मान लेते हैं कि फिल्म में तो गंदगी ही होगी। यही वजह है कि अच्छे दर्शक नहीं मिल रहे। और जो मिल रहे हैं, कई निर्माता उनके लिए, उसी तरह की फिल्म बना रहे हैं।’ उन्‍होंने कहा कि एक दर्शक होने के नाते और भोजपुरी समाज से होने के नाते क्या आप लोगों का कोई दायित्व नहीं बनता। सवाल उठा रहे हैं तो रास्ता भी तो दिखाइए। सिर्फ एक अक्षरा सबको नहीं बदल सकती।

बॉलिवुड के सवाल पर अक्षरा ने कहा कि अच्छा किरदार हिंदी में भी मिले तो क्यों नहीं करूंगी। पर, अपनी शर्तों पर करूंगी। ऑफर आए भी हैं लेकिन अभी कोई पसंद का नहीं है। इसलिए नहीं किया। अक्षरा इससे पहले सर्विस वाली बहू धारावाहिक कर चुकी हैं, जिसमें उनके किरदार को खूब पसंद किया गया था। बॉलीवुड में अक्षरा को रणवीर सिंह पसंद हैं। वह उनके साथ बड़े पर्दे पर रोमांस करना चाहती हैं। वहीं, भोजपुरी वे दिनेश लाल यादव निरहुआ को उम्‍दा अभिनेता मानती हैं।