बथनाहा ओपी भवन निर्माण के लिए जांच में आए कोशी अभियंता!

अररिया(सुभाष कुमार): बथनाहा ओपी के भवन निर्माण के लिए कोशी योजना बथनाहा के अधिकारियों के द्वारा गुरुवार को स्थल निरीक्षण किया गया । कार्यपालक अभियंता सिंचाई प्रमंडल बीरपुर के ज्ञापांक – 323, दिनांक – 18 -3 -2000 के आलोक में बथनाहा सब डिवीजन के कनीय अभियंता  जितेंद्र कुमार गुप्ता  ,कनिया अभियंता  नागेंद्र कुमार भारती , कोशी अमीन मो इमाम व अन्य कर्मियों ने बथनाहा स्थित ओपी भवन व भूमि का जांच किया.

ज्ञात हो कि बथनाहा ओपी  कोशी योजना की भूमि  में वर्ष 1960 से संचालित है जो भवन अब पूर्णतः जर्जर हो चुका है । वही नया भवन निर्माण के लिए ओपी को अपना भूमि नहीं है जिसकी जांच पूर्व में भी अंचल पदाधिकारी फारबिसगंज संजीव कुमार एवं एडीएम अररिया अनिल ठाकुर  के द्वारा किया जा चुका है । एडीएम अररिया के निर्देशानुसार अंचल पदाधिकारी फारबिसगंज ने पत्रांक- 1465 , दिनांक – 26 -2 – 2000 के द्वारा कार्यपालक अभियंता कोशी योजना वीरपुर से खाता संख्या – 96 ,खेसरा संख्या – 414 एवं 429 कुल रकबा – 1 एकड़ भूमि का एनओसी हेतु अनुरोध किया गया था.

जाँच हेतु आए कनिय अभियंता जितेन्द्र कुमार भगत ने कहा कि बथनाहा ओपी वर्तमान में जिस भूमि में संचालित है उसी भूमि पर नया भवन निर्माण के लिए अंचल पदाधिकारी फारबिसगंज के द्वारा एनओसी का मांग किया गया है उन्होंने यह भी कहा कि विभागीय औपचारिकता पूर्ण होते ही बथनाहा ओपी का नया भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा सकेगा । मौके पर  बथनाहा ओपी अध्यक्ष  राजेश कुमार रंजन ,एस आई नितरंजन व अन्य कर्मी उपस्थित थे।