पोर्न साइट बंद करने के लिए नवादा सांसद चंदन सिंह ने पीएम को लिखा पत्र!

नवादा(अवध भारती): सांसद चंदन सिंह ने कहा है कि पॉर्न साइट से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है. इसे यथाशीघ्र बंद करने की जरुरत है. उन्होंने इसके प्रति ध्यान आकृष्ट कराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर पॉर्न साइट को बंद कराने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि फल-फूल रहे पॉर्न उद्योग से भयंकर नुकसान हो रहा है. हमारे देश का भविष्य युवा इसमें बुरी तरह फंस चुका है. उन्होंने प्रधानमंत्री को अपना सुझाव देते हुए कहा है कि इसपर निजी दिलचस्पी लेते हुए तत्काल प्रभाव से समाज हित, युवा हित के साथ-साथ देश हित में नीतिगत निर्णय लें!
सांसद ने कहा कि पॉर्नोग्राफी के बढ़ते चलन से नई पीढ़ी नैतिक रूप से बर्बाद हो रही है. इसके दुष्प्रभावों को देखते हुए वर्ष 2018 में 827 साइट पर पाबंदी लगाई गई थी लेकिन कोई अंतर नहीं आया है. उन्होंने सामान्य और समस्याजनक पॉर्नोग्राफी में अंतर का जिक्र किया और कहा कि दोनों को एक चश्मे से देखना उचित नहीं होगा.
आसानी से उपलब्ध होने वाले पॉर्न सामग्री युवा पीढ़ी को खतरनाक यौन व्यवहार के लिए प्रेरित कर सकती है. दिल्ली के एक मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहारिक विज्ञान विभाग के चिकित्सक के हवाले से उन्होंने कहा कि ज्यादा पॉर्न देखने की आदत वैवाहिक जीवन के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है. सांसद ने कहा है कि ऑनलाइन पॉर्न पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून बनाने की आवश्यकता है।