नेपाल पुलिस ने प्रतिबंधित पटाखा सहित एक को किया गिरफ्तार!

अररिया(रंजीत ठाकुर): पड़ोसी देश नेपाल में एक किराने की दुकान में पटाखा बेचते हुए एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पटाखे को भी जप्त कर लिया। मिली जानकारी के अनुसार राजविराज निवासी 35 वर्षीय राधेश्याम साह को पुलिस ने पटाखा बेचते रंगे हाथों धर दबोचा। बताते चलें कि नेपाल में पटाखे पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

दीपों का पर्व दीपावली के अवसर पर नेपाल में आगजनी तथा अन्य घटना को रोकथाम के लिय आतिशबाजी पटाका को प्रतिबंधित कर दिया गया है जिसकी सूचना नेपाल पुलीस द्बारा सार्वजानिक किया गया था इसके बाबत एक किराना दुकान में पटाका बेचे जाने पर दुकानदार को दीपावली की सुबह गिरफ्तार किया गया है.

विराटनगर पुलीस के अनुसार सूचना के आधार पर दुकान से चाकलेट बम 05 पाकेट , छुरछुरी 05 पाकेट , फूलझरी 12 पाकेट , घिरनी 04 पीस , मीरचैया बम 39 पाकेट सहित व्यक्ति गिरफ्तार करने के साथ बताया की भारतीय सीमा से दीपावली छट पर्व को ले कर तस्करी हो रही है जिसे रोकथाम के लिय एक विशेष टीम बनाया गया था ताकि आम नागरिक सुरक्षित रहे . नेपाल में पाटका प्रतिबंधित है इसके बाद भी दुकान में बेचा जा रहा था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।