नगर में लगातार दो दिनों से दो मंदिर में चोरों ने किया हाथ साफ

बलिया(संजय कुमार तिवारी): स्थानीय आदर्श नगर पंचायत के मंदिर भी सुरक्षित नहीं रहे। गुरुवार को बीचला पोखरा (रामलीला मैदान) स्थित ठाकुर जी मंदिर से भी चोरों ने दिनदहाड़े 22 चांदी के मुकुट उड़ा दिए। मंदिर में चोरी की जानकारी मिलने के बाद वहां की देखभाल करने वाले बाबा ने इसकी जानकारी आसपास के लोगों को दी। लगातार दो दिन के अंदर दो मंदिरों में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश की स्थिति है।
उभांव थाना क्षेत्र के स्थानीय नगर पंचायत के बीचला पोखरा (रामलीला मैदान) के पास स्थित ठाकुर जी मंदिर के पुजारी महेश बाबा गुरुवार की अपराह्न डेढ़ बजे भोजन करने के बाद मंदिर प्रांगण में ही आराम करने लगे।

इसी बीच कोई उचक्का ठाकुर जी की कुटी में प्रवेश कर मंदिर के फाटक के पास टंगे चाबी से उसे खोल दिया तथा मंदिर में रखा 22 चांदी के मुकुट को उड़ा दिया। उधर तीन बजे नीद खुलने के बाद जब बाबा मंदिर का दरवाजा खोलकर देखें तो उसमें से 22 मुकुट गायब मिले। मुकुट की चोरी से वह स्तब्ध रह गए। इस सम्बन्ध में पूछने पर महेश बाबा ने बताया कि डेढ़ बजे जब वह खाना खाने के बाद मंदिर में आराम कर रहे थे तो उन्हें कुछ आहट सुनाई दी। बताया कि चूंकि आसपास के छोटे बच्चे अक्सर मंदिर में आकर खेलत कूदते है तो उन्होंने इस पर विशेष ध्यान नहीं दिया।

नगर में लगातार दो दिन दो मंदिरों ठाकुर मंदिर व दुर्गा मंदिर में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश की स्थिति है। वही नगर में लगातार हो रहे वह दुसरी चोरी की घटना से लोगों डरे सहमे से है। और पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खडा हो रहा है।लगातार चोरी की घटना प्रकाश में आ रहा है। पर चोर पुलिस के पकड़ बाहर है। पुलिस अभी एक चोरी की घटना का खुलासा भी नहीं कर पा रही है । की चोर पुलिस को दुसरी चोरी कर चुनौती देने के लिए तैयार रह रहा है