धनबाद में कहर ढा रहा कोरोना, एक परिवार में मां और उसके तीन बेटों की माैत, दो गंभीर!

धनबाद/कतरास(न्यूज़ क्राइम 24): कतरास के चौधरी परिवार पर कोरोना वायरस कहर बना है। इस परिवार में नाै दिन के अंदर चार लोगों की माैत हो गई है। रविवार को चाैथी माैत रिम्स रांची में हुई। 4 की माैत के बाद परिवार गहरे सदमे में है। पहले मां की माैत हुई। इसके बाद उसके तीन बेटों की माैत हो गई। जबकि दो बेटे कोरोना से संक्रमित हैं.

रिम्स रांची में हुई तीसरे बेटे की माैत-

88 वर्षीय महिला की 4 जुलाई को बोकारो के चास स्थित नीलम नर्सिंग होम में मृत्यु हो गई थी। उसके बाद शनिवार को उसके दो बेटों की धनबाद में मृत्यु हुई। एक की माैत धनबाद कोविड-19 अस्पताल में हुई तो दूसरे की पीएमसीएच में। कोरोना संक्रमित तीसरे बेटे को इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर किया गया था। रविवार को उसकी भी मृत्यु हो गई। इस घटना ने कतरास के चाैधरी परिवार और कतरास के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। चाैधरी परिवार गहरे सदमे में है.

ऐसे फैली कोरोना की चेन-

88 वर्षीय महिला अपने बेटे के पास दिल्ली में रहती थी। वह शादी समारोह में शरीक होने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ दिल्ली से 26 जून को कतरास पहुंचीं। तबीयत खराब होने के बाद बोकारो स्थित नीलम नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। 4 जुलाई को इलाज के दाैरान महिला की मृत्यु हो गई। इसके बाद परिवार के लोगों ने कतरास में सामान्य तरीके से अंतिम संस्कार किया। इसमें परिवार समेत बड़ी संख्या में लोग भाग लिए। अंतिम संस्कार के बाद महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट आई तो हड़कंप मच गया। महिला कोरोना पॉजिटिव थी। महिला से उसके परिवार के सदस्यों तक कोरोना वायरस पहुंचा। उसके बेटे संक्रमित हो गए.

सदमे में पूरा परिवार-

रविवार को परिवार के चौथे व्यक्ति की मौत के बाद परिवार के लोग गहरे सदमे में हैं। दो भाई अभी भी अस्पताल में हैं। महिला की माैत के बाद उसके संपर्क में आने वाले करीब 60 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने चिन्हित किया था, जिसमें 14 लोग रानीबाजार स्थित उसके परिवार के थे। उनमें से 2 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को पीएमसीएच भेजा था। वहां से 1 व्यक्ति का वाब लेने के बाद गोविंदपुर में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। 10 जुलाई को तबीयत बिगड़ जाने पर अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गई, जबकि 1 अन्य भाई की कोविड अस्पताल में शनिवार को मौत हुई। इधर रविवार को 1 भाई की रिम्स में मौत हो गई।