दो दिनों में आधा दर्जन से अधिक घरों में कच्चा बनियान गिरोग ने बोला धावा!

पटना(अजित यादव): बेउर थाना के शिवाजी कॉलोनी में आधा दर्जन से अधिक घरों में कच्चा बनियान गिरोह ने धावा बोल करीब दस स पंद्रह लाख के जेवरातों और अन्य कीमती सामानों पर हाथ साफ कर दिया। गिरोह ने शामिल आधा दर्जन से अधिक सदस्यों की कॉलोनी में लगे सीसीटीवी में तस्वीरे कैद हो गयी है। कॉलोनी के लोगो ने घटना की जानकारी जब वरीय अधिकारियों को दिया तो मौके पर फूलवारी डीएसपी संजय भारती बेउर थाना पुलिस के साथ पहुंचे और छानबीन की। पुलिस टीम सीसीटीवी खँगाल कर चोरी में शामिल बदमाशों का पता लगाने में जुटी है । वहीँ दो दिनों में आधा दर्जन से अधिक घरों में चोरो की धमक से कोलोनी वाले भारी दहशत में जी रहे हैं। चोरो के गिरोह के खौफ इस कदर इस कोलोनी के लोगो मे देखा जा रहा है जिससे चंद कदम दूर बेउर थाना जाकर रपट लिखवाने तक कि हिम्मत नही जुटा पाए.

जानकारी के मुताबिक बेउर थाना से चंद कदम दूर शिवाजी कोलोनी में रवि शंकर सिंह का घर है । रविशंकर सिंह स्वास्थ्य विभाग में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबन्धक बेतिया में पोस्टेड हैं । यहां पत्नी बेटी के साथ घर मे थे । इन्होंने बताया की खिड़की के ग्रील पेंचकस से खोलकर उखाड़ा और फिर कमरे में दाखिल हो गए। कमरे में रखे सारे अलमीरा दराज लॉकर को तोड़ कर करीब ढाई लाख के गहने व अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गए। वही इसी कोलोनी में रहने वाले बिंदेश्वरी सिंह के घर चोरो का गिरोह घुसा और यहाँ भी खिड़की ग्रील उखाड़ने के बाद घर मे प्रवेश कर तीन लाख के जेवरात दस हजार नगद सहित अन्य कीमती सामान ले भागे। इसके अलावा सहायक अभियंता पद से रिटायर एच एन सिंह के घर से दो लाख के गहने जेवरात व अन्य कीमती सामान,जेल सिपाही रणविजय सिंह के घर से बीस हजार नगद सहित चांदी का पायल अंगूठी आदि हजारों के जेवरात चुरा लिए । इसके साथ ही चंपारण के लैरिया के प्रखंड प्रमुख और पेट्रोल पम्प मालिक मुन्ना तिवारी के घर भी चोरों ने ढाई लाख से अधिक के गहने व कीमती सामान चुरा ले भागे।इसके अलावा सत्येंद्र पांडेय वासुदेव , क्रॉस मोबाइल में कार्यरत प्रदीप पांडेय के घर भी चोरों ने धावा बोला। प्रदीप पांडेय के भाई ने बताया कि जिस वक्त चोरों का गिरोह उनके घर की खिड़की उखाड़ने का प्रयास कर ही रहा था कि वेलोग छत पर से हो हल्ला किये थे चोरो का दल।भाग निकला। इसके अलावा कई घरों में चोरो ने चोरी का असफल प्रयास किया लेकिन घर वालों के जग जाने पर भाग निकले.

स्थानीय कॉलोनी वासीयों ने बताया कि थाना और जेल से चंद कदम की दूरी होने के बावजूद बेखौफ कच्चा बनियान गिरोह के सदस्य घूमघूम कर चोरी कर रहे हैं और बाहर सड़क पर खड़ी गश्ती पुलिस को भनक तक नही लग रहा है यह सम्भव नही है। कच्चा बनियान गिरोह के सदस्यों के हाथों में लाठी डंडे रॉड और अन्य घातक हथियार रहता है जो विरोध करने पर हत्या तक करने से गुरेज नही करते है. थानेदार फूलचंद चौधरी ने बताया कि चोरों ने कई घरों को निशाना बनाया है जिसकी जांच सीसीटीवी के जरिये की जा रही है।