दो अलग-अलग बीओपी के जवानों ने तस्करी का डीजल किया जप्त, तीन तस्कर भी गिरफ्तार!

अररिया(रंजीत ठाकुर): अलग-अलग बीओपी के जवानों ने नेपाल से तस्करी कर भारतीय क्षेत्र में ला रहे डीजल को जप्त करने के साथ ही तीन तस्करों को धर दबोचा। मिली जानकारी के अनुसार फुलकाहा ब्यूटी के इंस्पेक्टर मंतोष कुमार के नेतृत्व में जवानों ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर दिनांक 10 नवंबर 2020, मंगलवार सुबह करीब 7:15 बजे बॉर्डर पिलर संख्या 187 से करीब 20 मीटर अंदर भारतीय क्षेत्र में खरहैया टोला के नजदीक नेपाल की ओर से दो मोटरसाइकिल पर गैलनों में तस्करी का डीजल लेकर भारतीय क्षेत्र में आते देखा।

जवानों ने दोनों तस्करों को मौके पर ही रोक लिया और गैलन को खोल कर देखा तो डीजल पाया गया।दोनों मोटरसाइकिल तथा उस पर लदे गैलन में 200 लीटर डीजल को जवानों ने जप्त कर लिया एवं दोनों तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार हुआ तस्कर कृष्ण मोहन साह, पिता स्वर्गीय सोनेलाल साह, ग्राम चैनपुर,वार्ड संख्या 10, पंचायत-नवाबगंज एवं बजरंग यादव,पिता स्वर्गीय रामानंद यादव,हनुमान नगर वार्ड संख्या-02,पंचायत- भंगही दोनों जिला अररिया के निवासी बताये जाते हैं।

वहीं दूसरी तरफ पथराहा बीओपी के एएसआई देवराज दास के नेतृत्व में जवानों ने भी गुप्त सूचना के आधार पर आज दिनांक 10 नवंबर 2020,मंगलवार सुबह 8:10 बजे बॉर्डर पिलर संख्या-196/6 से करीब 100 मीटर भारतीय क्षेत्र में अंदर जटवारा टोला के करीब मोटरसाइकिल से नेपाल से गैलन में भरकर ला रहे 180 लीटर तस्करी के डीजल को जप्त करने के साथ ही एक तस्कर को भी धर दबोचा।

फुलकाहा बीओपी प्रभारी मंतोष कुमार ने बताया कि जप्त की गई तीनों मोटरसाईकिलों, डीजल तथा गिरफ्तार तीनों तस्करों की कागजी कार्रवाई करते हुए मतगणना के बाद कस्टम कार्यालय फारबिसगंज को सुपुर्द कर दिया जाएगा।