तीन दिनों से गायब निशु का शव पोखर से बरामद!

अररिया(रंजीत ठाकुर सुभाष कुमार): बथनाहा ओपी क्षेत्र अंतर्गत सहबाजपुर पंचायत के वार्ड संख्या एक भद्रेश्वर निवासी श्रवण साह के सात वर्षीय पुत्र निशु की लाश सोमवार को बथनाहा रेलवे स्टेशन से पुरब वार्ड संख्या तीन स्थित प्रेमनाथ मिश्रा के पोखर से बरामद हुआ है। गौरतलब है कि निशु शनिवार की रात से ही गायब था। इस बाबत निशु की मां गुड़िया देवी ने बथनाहा ओपी में आवेदन देकर हाइवा के चालक मो०इजराइल एवं सहचालक मो० असरारुल के विरुध बच्चे को गायब करने का आरोप लगाया था। निशु की माँ ने बताया कि चालक व सहचालक  उनके होटल में खाना खाया लेकिन अधिक वारिश होने के कारण छाता लेकर उनका पुत्र छोड़ने गया था जिसके बाद फिर पुनः उनका पुत्र घर वापस नहीं आया । जिसकी सूचना शनिवार को ही बथनाहा ओपी पुलिस को दे दी गई थी । सूचना मिलने के बाद बथनाहा पुलिस ने दोनों ही व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जबकि बथनाहा ओपी पुलिस रविवार को सारा दिन निशु की खोज में अलग अलग टीम बनाकर सभी संदिग्घ जगहों पर तलाशी अभियान में जुटी रही । जबकि रविवार देर रात्रि को फोरेंसिक टीम ने भी बथनाहा आकर हाइवा व अन्य ठिकानों का जांच किया । इधर सोमवार को शव मिलने की सूचना फैलते ही घटनास्थल पर शव को देखने क्षेत्र के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं निशु का शव मिलने के बाद अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार फारबिसगंज, सर्किल इंस्पेक्टर बी सी हासदा, जोगबनी थाना अध्यक्ष आफताब आलम, बथनाहा ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, एएस आई नितरंजन आदि पुलिस कर्मियों ने जहाँ घटना स्थल पर पहुँच कर शव को कब्जे में ले लिया तो वहीं शव की पहचान के लिए मृतक की माता गुड़िया देवी को बुलाया गया । जबकि लाश की पहचान के लिए आए निशु के माता पिता का रो रो कर बुरा हाल था । निशु की माँ रो रो कर कह रही थी कि मेरा बच्चा किसका क्या बिगाड़ा है जो उसकी हत्या कर दी गई है.

जबकि मामले की गम्भीरता को देखते हुवे अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ने भागलपुर से फोरेंसिक टीम को भी जाँच के लिए बुलाया । भागलपुर से फॉरेंसिक जाँच टीम के सर्वेशतम कुमार सहायक डायरेक्टर, सी आई डी ,अनुप कुमार ,मो० मतलब राजा खान ने लाश का जाँच किया ।  जबकि पूर्णिया से डॉग स्काउट टीम को भी बुलाया गया टीम ने मृतक के घर , दुकान ,बथनाहा स्टेशन व पोखर तक खंगाला लेकिन कहीं से किसी प्रकार का सुराग पुलिस के हाथ अबतक नहीं लगी है.

इस बाबत अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि निशु के लाश को अत्यंत परीक्षण के लिए अररिया भेज दिया गया है जबकि हाइवा का चालक तथा सहचालक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया गया है।