डायन का आरोप लगा ससुर और पति ने बहु की कर दी पिटाई

जमुई(मो.अंजुम आलम): अंधविश्वास का एक घिनौना खेल रविवार को फिर सामने आया है। जहां नगर थाना क्षेत्र के एक गांव में बहु को भुगतना पड़ा। दरअसल अंधविश्वास में बेरहमी से पिटाई और 10 दिनों से भूखी बहु की हालत जब गंभीर हो गई तो ससुराल वालों ने उसे पागल बताते हुए नैहर वालों को फोन की थी। उसके बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना रेफर कर दिया। स्वजनों ने बताया कि गांव की ही एक महिला के पास उनका आना-जाना लगा रहता था।

इसी बात को लेकर महिला के ससुर प्यारे मिस्त्री ने अपनी बहु पर डायन का जादू-टोना सीखने का आरोप लगाते हुए बहु को उक्त महिला से मिलने से मना कर दिया लेकिन महिला और भी पड़ोस की महिला से बात करती थी। इसी बात को लेकर पहले ससुर द्वारा गांव की महिला को डायन का आरोप लगाकर मारपीट करना चाहा लेकिन गांव वालों ने उक्त महिला को बचा दिया।

तब ससुर ने अपनी बहू को ही कमरे में कैद कर पिटाई कर दी गई। और खाना खाने भी नहीं दिया जाता था। हालांकि 4 दिन पूर्व हैदराबाद में काम कर रहे उनके पति बबन शर्मा भी घर पहुंचे तो वो भी अपने पिता की बातों में आकर पत्नी की पिटाई कर दी।

नतीजतन पत्नी की हालत जब गंभीर हो गई तो नैहर वालों को महिला के पागल होने की सूचना दी गई। उसके बाद स्वजनों द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से पटना रेफर कर दिया गया है। फिलहाल महिला की हालत नाजुक बनी हुई है।