झारखंड की इस लुटेरी दुल्हन से सावधान, तीन पतियों से करोड़ों ठगे!

नई दिल्ली(न्यूज़ क्राइम 24): शादी से पहले पार्टनर और उसके परिवार के बारे में पर्याप्त जानकारी होना आवश्यक है, वरना ठगी का शिकार हो सकते हैं। झारखंड के चतरा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे सबक लेने की जरूरत है। झारखंड के इटखोरी की रहने वाली प्रियंका कुमारी पर एक मेट्रमोनियल वेबसाइट के जरिए शादी कर तीन युवकों से ठगी और विदेश भागने का आरोप है.

शातिर प्रियंका ने अलग-अलग राज्यों के युवकों को अपना शिकार बनाया और लाखों रुपये ठगकर फरार हो गई। प्रियंका शादी डॉट कॉम से सबसे पहले गिरिडीह के निलय कुमार नाम के युवक के साथ संपर्क में आई और उसके साथ रांची में शादी की। दो साल बाद निलय और प्रियंका के बीच अनबन होने लगी। इस बीच प्रियंका ने निलय से एक करोड़ रुपये ठग लिए और गायब हो गई.

कुछ दिन बाद फिर से शादी डॉट कॉम पर प्रियंका ने खुद को अविवाहित बताते हुए गुजरात के राजकोट में अमित मोदी नाम के युवक को फंसाया और शादी कर उसके साथ रहने लगी। यहां शातिर प्रियंका ने परिवार के आर्थिक तंगी का हवाला देकर करीब 40 से 45 लाख रुपये ले लिए। ये कहानी यहीं नहीं रुकी, फिर अमित मोदी के साथ कुछ महीने रहने के बाद प्रियंका ने बताया कि उसकी बहन को घर दिल्ली में शिफ्ट करना है। इसलिए उसे दिल्ली जाना होगा। इसके बाद युवती दिल्ली के नाम से घर से निकली और लौटी ही नही। अमित को बाद में पता चला कि 29 दिसंबर 2018 को प्रियंका ने पुणे के सुमित दशरथ पवार नाम के शख्स से शादी कर ली है और उसके साथ वह कैलिफोर्निया चली गई.

फिर ऐसे खुला राज-

मामले का भांडाफोड़ तब हुआ जब सुमित की मां ने प्रियंका के मोबाइल पर अमित का कॉल देखा। सुमित की मां ने अमित के साथ प्रियंका की फोटो देखी। जब सुमित की मां ने अमित को फोन कर प्रियंका के बारे में जानकारी ली तो सच्चाई सामने आई। इसके बाद उन्होंने पुणे पुलिस से शिकायत की और जांच शुरू की गई। इसके बाद मामले की कलई खुलती गई, प्रियंका के तार राजकोट और चतरा जिले से जुड़े। इटखोरी थाना प्रभारी सचिन दास ने बताया कि पुणे पुलिस ने इस मामले में चतरा पुलिस से जांच करने को कहा है। साथ ही पासपोर्ट ऑफिस में गलत जानकारी दिए जाने को लेकर प्रियंका पर लगे आरोपों की जांच हो रही है।