जिला पदाधिकारी ने दिये अररिया जिला को लॉक डाउन करने के आदेश!

अररिया(रंजीत ठाकुर): कोरोना महामारी के अररिया जिले में बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने पूरे अररिया जिले को दिनांक 12/07/2020 से दिनांक 19/07/2020 तक संपूर्ण लॉकडाउन का आदेश निर्गत किया है। जिला पदाधिकारी ने पत्रांक 3742 दिनांक 07/07/2020 द्वारा पारित किए गए अपने आदेश में कहा है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है.

लॉक डाउन के दौरान सभी प्रकार के दोपहिया एवं चार पहिया ऑटो रिक्शा ई-रिक्शा आदि के परिचालन पर पूर्णतया रोक लगाने की बात कही गई है। वही स्वास्थ्य कर्मी बैंक कर्मी मीडिया कर्मी आवश्यक सेवा से जुड़े सभी कर्मियों को निजी वाहन इस्तेमाल करने की छूट होगी.

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानों जैसे किराना दुकान ,पशु चारा एवं कृषि से संबंधित दुकान सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। दुकानदारों को से मास्क पहनने और मास्क पहन कर आए ग्राहक को को ही सामान देने की बात कही गई है.

जबकि वहीं मास्क के नहीं पहनने पर ₹50 का जुर्माना देना होगा। इस दौरान सभी प्रकार के धार्मिक संस्थान बंद रहेंगे। वहीं पूर्व की तरह दाह-संस्कार में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं हो पाएंगे. वहीं थोक एवं खुदरा सब्जी दूध फल आदि की दुकानें सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक एवं अपराहन 3:00 से 5:00 तक खोलने की अनुमति दी गई है। स्थानीय प्रशासन से इसे सख्ती से पालन कराने हेतु कहा गया है।