कोल डंप से 2 अवैध हाइवा जब्त, बड़े पैमाने पर कोयला तस्करी

धनबाद(न्यूज़ क्राइम24): झरिया बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र 10 के जीनागोरा कोल डंप में अवैध रूप से खड़े 2 हाइवा को पकड़ा है. हाइवा का नंबर WB67B 6561और WB67B 6082 है. बिना किसी एंट्री के कागजात और गेट पास के बावजूद दोनों गाड़ी खड़ी पाई गई. इनके पास किसी प्रकार का चालान भी नहीं था. बीसीसीएल प्रबंधन ने अलकडीहा ओपी को दोनों हाईवा सौंप दिया. बताया जा रहा है कि हाइवा में कोयला लोड करने का प्रयास किया जा रहा था.

प्रबंधन ने गाड़ी को किया अलकडीहा ओपी के हवाले वाहनों के इन,आउट का कागज बना रहे कोल डंप पर तैनात कर्मी प्रवीण कुमार ने हाइवा को देखा और इसकी सूचना तत्काल सीआईएसएफ को दी. सीआईएसएफ ने तत्काल पहुंचकर गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया और बीसीसीएल प्रबंधन को इसकी सूचना दी. प्रबंधन ने गाड़ी को अलकडीहा ओपी के हवाले कर दिया. वहीं बीसीसीएल के परियोजना पदाधिकारी ने कहा कि अवैध रूप से 2 हाइवा कोल डंप में पकड़ा गया है. मामले की शिकायत अलकडीहा ओपी से की गई है. अलकडीहा ओपी प्रभारी ने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन से मामले की शिकायत मिली है. जांच के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वाहनों की जांच के लिए चेक पोस्ट निर्माण बता दें कि जिनागोरा कोल डंप और अन्य क्षेत्रों से बीसीसीएल की कोयले ढुलाई में लगे वाहनों की जांच के लिए चेक पोस्ट निर्माण कराने की मांग बीसीसीएल और प्रशासनिक विभाग के आला अधिकारियों से की थी, जिसमें उन्होंने बड़े पैमाने पर कोयला चोरी होने की आशंका जताई थी. पुलिस यदि निष्पक्ष होकर जांच करें तो बड़े पैमाने पर होने वाली कोयले की चोरी का पर्दाफाश हो सकेगा.