कोरोना संक्रमण से मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार के लिए जमीन चिन्हित की गई!

धनबाद: जिले में कोरोना को लेकर लोगों में काफी खौफ है. इसी खौफ का नजारा बलियापुर प्रखंड में देखने को मिला. जहां कोरोना से मरे मरीजों की अंत्येष्ठि के लिए जमीन चिन्हित करने का लोगों ने जमकर विरोध किया. प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

देखे पूरा खबर दरअसल कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत के बाद उसकी अंत्योष्टि करने के लिए धनबाद जिला प्रशासन ने स्थल चिह्नित किया. बलियापुर प्रखंड के आमझर में जमीन चिन्हित कर उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने शनिवार को स्थल का निरीक्षण भी किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने युद्ध स्तर पर साफ सफाई करने और उसकी घेराबंदी करने के निर्देश भी दिए. उपायुक्त के निर्देश के बाद वहां की जेसीबी लगाकर साफ-सफाई की गई. स्थानीय लोगों को जब इस बात की भनक लगी तो स्थल पहुंच जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

लोगों का कहना है कि यह जमीन रैयतों की है. इस जमीन पर जिला प्रशासन कैसे सरकारी कार्य कर सकते हैं. इसके साथ ही आसपास घनी आबादी है. 150 से 200 मीटर की दूरी पर सरकारी स्कूल है. जहां बच्चों की पढ़ाई होती है. किसानों के खेत भी आसपास ही हैं. लोग खेती करने लिए दिनभर लगे रहते हैं. यदि यहां संक्रमित मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया गया तो कई लोग कोरोना की चपेट में आ सकते हैं. लोगों ने कहा कि सरकार पहले हमारा अंतिम संस्कार कर दे, फिर यहां उन्हें जो करना है वह कर सकते हैं।