कोरोना वायरस को ले महावीर मन्दिर की ओर से भक्तों से अपने घर में ही रहने की अपील!

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): कोरोना वायरस को लेकर पटना रेलवे स्टेशन महावीर मन्दिर की ओर से भक्तों से अपने घर में ही रहने की अपील की गयी है । कहा गया है कि मन्दिर आकर दर्शन करने की जगह कुछ दिन वे ऑन लाइन महावीर जी के दर्शन करें। जो भक्त प्रसाद चढ़ाना चाहते हैं वे प्रसाद के लिए ऑन लाइन बुकिंग करवा सकते हैं। उनके नाम का प्रसाद का भोग लगाकर मन्दिर प्रशासन प्रसाद उनके घर भेज देगा। इसके लिए मन्दिर की ओर से एक नंबर भी जारी किया गया। प्रसाद घर पर पहुंचाने के लिए मन्दिर प्रशासन की ओर से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जायेगा।

शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए पटना महावीर मन्दिर न्यास समिति के सचिव किशोर कुणाल ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मन्दिर खुला रहेगा, लेकिन भक्तों से आग्रह है कि वे मन्दिर नहीं आयें । शनिवार से प्रसाद की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जायेगी। महावीर मन्दिर में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए फिलहाल फूल -माला की बिक्री पर रोक लगा दी गयी है ।कहा गया है कि जब तक वायरस का असर है मन्दिर में तब तक घंटी नहीं बजेगी।

उन्होंने कहा कि प्रसाद के लिए जो लोग शाम चार बजे तक बुकिंग करेंगे उनको उसी दिन प्रसाद भेज दिया जायेगा। फिलहाल यह व्यवस्था पटना के लिए की गयी है। पटना से बाहर रहने वाले भक्त अगर इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो उनको यह प्रसाद कोरियर के माध्यम से भेजा जायेगा।मन्दिर में होने वाले कर्मकांड पर भी फिलहाल रोक लगा दी गयी है। जिन लोगों को बहुत ही ज्यादा जरुरत होगी ,मन्दिर की ओर से उनके घर पर ही पंडित भेज दिए जायेंगे

मंगलवार को लिया जायेगा रामनवमी पर फैसला

किशोर कुणाल ने कहा कि मंगलवार को पचास से साठ हजार के आस पास लोग मन्दिर में दर्शन करने आते हैं। अगर मन्दिर की अपील भक्त सुन लेते हैं तो फिर रामनवमी पर फैसला लिया जायेगा। बताते चलें कि रामनवमी में सात से आठ लाख लोग महावीर मन्दिर में दर्शन करने आते हैं।