कोरोना के तेजी से फैलाव को देखते हुए जिलाधिकारी ने की अपील

बलिया(संजय कुमार तिवारी): जिलाधिकारी एसपी शाही ने संकेत दिया है कि जनपद में कोरोना के तेजी से हो रहे फैलाव को रोकने के लिए पूरे जिले में कंटेनमेंट जोन घोषित करना पड़ सकता है। उन्होंने लोगों से विशेष सावधानी व सतर्कता बरतने के साथ अनावश्यक बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने कहा, चूंकि जिले में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट, तहसील, पुलिस लाइन व रसड़ा कोतवाली के कर्मचारी पॉजिटिव मिल रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अपील की है कि जिन्होंने अपना सैंपल दिया है उनकी रिपोर्ट आने तक घर में ही क्वारंटाइन रहें। जनपदवासियों से अपील की है कि अनावश्यक घर से बाहर ना निकलें। बहुत जरूरी होने पर निकले भी तो मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करें।

गलत सूचना दी तो होगा एफआईआर

डीएम श्री शाही ने कहा है कि कुछ व्यक्तियों द्वारा सैम्पलिंग के दौरान अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर गलत बताया जा रहा है, यह स्थिति उनके, उनके परिवार और उनके मोहल्ले के लिए घातक है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अब गलत सूचना देने वाले व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

पुलिस को निर्देश, अब बरतें सख्ती

जिलाधिकारी ने प्रशासनिक व पुलिस महकमे को साफ निर्देश दिया है कि जिनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है उन पर जुर्माना व अन्य विधिक कार्रवाई बड़े पैमाने पर की जाए। मास्क नहीं लगाने वालों या प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों पर भी सख्ती से कार्रवाई हो।

अंतिम संस्कार में कम से कम लोग जाएं

जिलाधिकारी ने कहा है कि कुछ पॉजिटिव  व्यक्तियों की मौत हुई है तथा कुछ मृत व्यक्ति जिनका सैंपल नहीं लिया गया है उनके भी पॉजिटिव होने की संभावना है। ऐसे में यह उचित होगा कि किसी अंतिम संस्कार में कम से कम लोग जाएं, हमेशा सतर्क रहें और सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन करें।