कुख्यात साइबर अपराधी गिरफ्तार

धनबाद(न्यूज़ क्राइम24): पुलिस ने कुख्यात साइबरअपराधी टिंकु मंडल को मनियाडीह थाना क्षेत्र के चरकखुर्द से गिरफ्तार किया है। कुख्यात अपराधी को पकड़ने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक श्री असीम विक्रांत मिंज के निर्देशानुसार पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी साइबर थाना।नवीन कुमार राय के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर टिंकू को मनियाडीह से गिरफ्तार किया गया। टिंकू के पास से 2 स्मार्ट फोन, एक सैमसंग कीपैड फोन और दो एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।

इस संबंध में वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि टिंकु मंडल साइबर अपराध के कई मामलों में पूर्व में भी जेल जा चुका है। वह पे-टीएम का फर्जी लिंक भेजकर लोगों को उनके पेटीएम अकाउंट का केवाईसी अपडेट कराने को तथा उसके जरिए भुक्तभोगी को लोगइन करने को कहता था। लिंक के मार्फत लॉगइन करने के बाद उनके अकाउंट से सारे पैसे को अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लेता था। साथ ही वह अलग-अलग राज्यों के लोगों का बिजली बिल का भुगतान करता था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी के विरुद्ध साइबर थाना में कांड संख्या 69 /20, दिनांक 16.11.2020 धारा 467, 468, 419, 420, 120 (बी) भा.द.वि. तथा 66 (सी), 66 (डी) सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसपर मनियाडीह थाना कांड मामला दर्ज है।टिंकु मंडल की गिरफ्तारी में साइबर थाना के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी नवीन कुमार राय, राजन अधिकारी, किशोर कुमार, राजू हेंब्रम, अनीश राज तथा पुलिस केंद्र धनबाद के 20 सशस्त्र बल एवं दो महिला आरक्षी शामिल थे।