एसएसबी जवनों ने जप्त किया तस्करी का हरा मटर!

अररिया(रंजीत ठाकुर): फुलकाहा थाना सीमावर्ती क्षेत्र के एसएसबी 56वीं वाहिनी बीओपी फुलकाहा के इंस्पेक्टर मंतोष कुमार के नेतृत्व में दिनांक 24अगस्त सोमवार सुबह लगभग 05:25 बजे गुप्त सूचना के आधार पर नेपाल से ला रहे हरा मटर को जप्त करने में सफलता पाया।
इस बाबत बीओपी इंस्पेक्टर मंतोष कुमार ने बताया कि सोमवार की सुबह सूचना मिली कि नेपाल से कुछ लोग तस्करी का सामान लेकर सीमा पिलर संख्या- 187/01 कोशिकापुर पूरब भाग के पास से आ रहा है सूचना मिलते ही जवनों के साथ उक्त स्थल पर पहुँच कर सीमा से 50 मीटर अंदर नाका लगा दिया तस्कर जैसे ही भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया की जवनों को देख बोरियों को झाड़ी में छोड़ नेपाल के तरफ भाग निकला जब बोरे की जांच किया गया तो उसमें नेपाली हरा मटर पाया गया जिसे जप्त कर कैम्प लाया गया जिसमें कुल 17 बोरी, 408 किलो प्राप्त हुआ है जिसका अनुमानित मूल्य-20,400/₹ है।इस संबंध में बी ओ पी इंस्पेक्टर ने बताया कि मुझे सूचना मिला है की तस्करी के धंधे में चैनपुर कोशिकापुर के लोग लगे हुए है नामों का पता किया जा रहा है एक भी बक्शा नहीं जाएगा । जप्त हरा मटर का कागजी खानापूर्ति के बाद आज कस्टम कार्यालय फारबिसगंज को सुपुर्द किया गया।
आश्चर्य है कि मटर जप्त करने के पश्चात मटर को छुड़वाने के लिए कुछ सफेदपोश कैम्प आकर इंस्पेक्टर के ऊपर दबाब बनाने लगे यह कहने लगा कि आज छोड़ दीजिए अब नहीं करेगा तस्करी।ऐसे पैरवी करने वालो पर भी तस्करी का मामला दर्ज होना चाहिए ताकि तस्करी पर रोक लगे। वहीं कैम्प प्रभारी ने कहा अब तस्करी के मामले में अगर किसी ने भी पैरवी करने आया तो मामला पैरवीकार पर भी होगा।