एसएसबी जवनों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर 3000 पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित

अररिया(रंजीत ठाकुर): जोगबनी सीमावर्ती क्षेत्र के एसएसबी 56 वीं वाहिनी एफ कंपनी तेलियारी कोचगामा के जवानों के द्वारा तीन हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

कैम्प प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि एसएसबी मुख्यालय बथनाहा के सेनानायक मुकेश कुमार त्यागी के निर्देश पर पर्यावरण संरक्षण हेतु तीन हजार छायादार एवं फलदार पेड़ लगाने हेतु दिशा निर्देश दिए गए हैं.

वहीं जोगबनी बीओपी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व में जवानों ने 26 जून से अगस्त माह तक तीन हजार पेंड़ लगाने का लक्ष है।जिन स्थानों पर ये पेड़ लगाए गए हैं,उनमें प्राथमिक विद्यालय पोखरिया के प्रांगण में तथा विद्यालय के आस पास सड़क किनारे आदि स्थान शामिल हैं.

इस मौके बीओपी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि फलदार एवं छायादार वृक्षारोपण का कार्यक्रम 26 जून से ही शुरू किया गया है जो अगस्त माह तक लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। हम सभी जानते हैं कि पर्यावरण संरक्षण हेतु अधिक से अधिक पेड़ लगाने की आवश्यकता है और इसी को ध्यान में रखकर यह पेड़ लगाए जा रहे हैं,ताकि हम अपनी आनेवाली पीढ़ी को भी स्वच्छ पर्यावरण प्रदान कर सकें। एसएसबी द्वारा किए जा रहे इस कार्य की लोग सराहना कर रहे हैं एवं इन्हें देख कर लोग भी अधिक से अधिक पेड़ लगाने को प्रेरित होंगे. जबकि वही भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगे यह जवान देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सुरक्षा में दिन-रात जुटे हैं,तो वहीं कई सामाजिक कार्यों के साथ-साथ पर्यावरण के प्रति भी काफी सजग रहते हैं।